Quora को यूज़ करने के फायदे



 > दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैं आपको बताने वाला हूं कि Quora  को यूज़ करने के फायदे

दोस्तों यह एक Question Answer वेबसाइट है जिस पर कोई भी आकर यहां अपना प्रश्न पूछ सकता है और दूसरे के प्रश्न का उत्तर भी दे सकता है . आज की इस पोस्ट में हम जानेंगे कि हम Quora को अपने ब्लॉग के लिए कैसे यूज कर सकते हैं और इससे  कैसे फायदा उठा सकते हैं.
इस Website ko यूज करना आपकी वेबसाइट के लिए बहुत ही ज्यादा लाभदायक हो सकता है और साथ ही साथ आपकी वेबसाइट पर ट्रैफिक को बढ़ने के लिए भी यह बहुत ही ज्यादा उपयोगी है.  इसकी मदद से आप अपनी वेबसाइट में बैक लिंग को भी बना सकते हैं.

 > Backlinks by Quora :



दोस्तों जैसा कि आप जानते हैं बैक लिंक SEO का एक बहुत ही बड़ा टॉपिक है लेकिन हम Quora की मदद से अपनी वेबसाइट के लिए बहुत बैंक लिंक बना सकते हैं | जैसा कि मैंने आपको ऊपर बताया है Quora ek Question Answer  वेबसाइट है और जब हम यहां पर कोई Question पूछते हैं या फिर किसी Question का  Answer  देते हैं तो हम वहां पर कोई लिंक भी डाल सकते हैं तो ऐसे में हम अपनी Popular  पोस्ट का वहां पर लिंक डाल सकते हैं और वहां से हमें अच्छा खासा एक बैक लिंक मिल जाएगा और ऐसे ही हम वहां पर बहुत सारे बैंक लिंक बना सकते हैं जो कि हमारी वेबसाइट या ब्लॉग के लिए काफी ज्यादा लाभदायक होते हैं.

 > Live Traffic on Blog :

दोस्तों जब आप इस वेबसाइट पर किसी प्रश्न का उत्तर दे रहे हैं दे रहे हो तो आप वहां पर लिंक भी प्रोवाइड कर सकते हैं जिससे आपकी वेबसाइट पर लाइव ट्रैफिक भी आता है. ध्यान रहे आप उसी पोस्ट का लिंक वहां पर शेयर करें जो इस प्रश्न से संबंधित हो यानी के आपकी पोस्ट से उस व्यक्ति को कुछ ना कुछ फायदा जरूर हो. इससे आपकी वेबसाइट पर लाइव ट्रैफिक तो बढ़ेगा ही और साथ ही साथ आपकी वेबसाइट ka फ्री Ad भी हो जाएगा.

 > How to add Question in Quora :



इस वेबसाइट पर अपना Question add krna बहुत ही आसान है इसके लिए आपको सिर्फ नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो करना है
Step 1) सबसे पहले आपको यह वेबसाइट ओपन करनी है
Step 2) आपको यहां पर रजिस्ट्रेशन करना है रजिस्ट्रेशन के लिए आप अपनी Facebook या फिर Gmail का प्रयोग कर सकते हैं
Step 3) उसके बाद आपको add Question पर क्लिक करना है. और अपना प्रश्न वहां पर आपको डाल देना है और साथ ही साथ आप वहां पर लिंक भी डाल सकते हैं और Add Question कर देना है.

Quora Use करने की महत्वपूर्ण  Tips :
1)        जिस टॉपिक पर आप ब्लॉक चलाते हैं उसी टॉपिक के प्रश्न के उत्तर देने कि आप ज्यादा से ज्यादा कोशिश करें
2)        ऐसी प्रश्नों के उत्तर देने की कोशिश करें जिनके उत्तर पहले किसी ने उत्तर ना दिए हो
3)        भविष्य में ज्यादा पॉपुलर होने वाले प्रश्न आप जरूर पूछें
4)        Answer me कोई फालतू पोस्ट का लिंक ना डालें केवल उसी पोस्ट का लिंक डालें जिससे वह Question संबंधित हो
5)        उत्तर में इमेज का प्रयोग ज्यादा से ज्यादा करें


Post a Comment

0 Comments