आपको कौन ज्यादा अमीर बना सकता है ? Cryptocurrency vs Gold

दोस्तों आज की इस Post में हम बात  करने वाले हैं कि आपको कौन ज्यादा अमीर बना सकता है ? Cryptocurrency vs Gold 

क्रिप्टोकरंसी आपको ज्यादा अमीर बना सकती है  या फिर आपको बना सकता है एक गोल्ड यानी कि सोना जो आप मार्किट में खरीदे जाते हैं वह आपको ज्यादा अमीर  बना सकता है आपको किस में जो है इनवेस्ट करना चाहिए ?

क्रिप्टो करेंसी जैसे कि बिटकॉइन, एथेरियम, वगैरह में  आपको इनवेस्ट करना चाहिए या फिर आपको इनवेस्ट करना चाहिए गोल्ड में इसी के बारे में आज हम इस post में बात करने वाले हैं 

तो दोस्तों आपने सुना होगा की उस आदंमी ने क्रिप्टो करेंसी  में इतने लाख रूपये कमा लिए, कैसे ने करोडो रुपया कमा लिया और Gold में, वह इतना पैसा नहीं कमा पा रहे हैं तो क्या  हमें क्रिप्टो करेंसी में इनवेस्ट करना चाहिए ?

तो इसका सबसे पहला यह बात करते हैं इनवेस्टमेंट प्लान के बारे में, आपके दो इनवेस्टमेंट प्लान हो सकते हैं इनवेस्टमेंट के पर्पस से

1) शॉर्ट टर्म इन्वेस्टमेंट 

2) लोंग टाइम के लिए इनवेस्टमेंट

क्रिप्टोकरेंसी का  प्राइस कम जायदा होता रहता है यानि कि यानि कि जिस तरह से इनका प्राइस ऊपर चला जाता है नीचे चला जाता है और  इसी तरह से जो आपका पैसा है वह गवाया भी जा सकता है ! आप एक दिन में 30% रिटर्न कमा भी सकते और गवा भी सकते है . 

वहीं अगर बात करें लोंग टर्म इन्वेस्टमेंट के लिए, तो गोल्ड एक काफी सिक्योर & बढ़िया ऑप्शन है कि अगर आप  लॉन्ग टाइम के लिए इनवेस्ट करना चाहते हैं और अपने पैसे को जो है आप थोड़ा सा और इनक्रीज करना चाहते  बताता हूं तो गोल्ड आपके लिए एक बढ़िया प्लान हो सकता है.

गोल्ड मै आपका पैसा सेफ रहता है लेकिन जो आपका क्रिप्टोकरेंसी है उसमें, उनके प्राइस फ्लकचुएट होते रहते हैं और वह घटते-बढ़ते रहते हैं लेकिन उसमें आपको नुकसान भी  हो सकता है 

तो बात करें कि आपको इनवेस्ट करना चाहिए या नहीं करना चाहिए, अगर आपको शार्ट टाइम में पैसे कमाने है तो आपको क्रिप्टोकरंसी में जरूर इनवेस्ट करना चाहिए और आपको इतना पैसा इनवेस्ट करना चाहिए की अगर आपको रातों-रात नुकसान हो गया, तो आपको कोई भी इसका फर्क नहीं पड़ना चाहिए तो आपके लिए क्रिप्टो करेंसी में इनवेस्ट करना काफी बढ़िया  ऑप्शन है. 

वहीं अगर बात करें गोल्ड, तो अगर आप चाहते हैं लोंग टाइम के लिए थोड़ा पैसा इनवेस्ट करना और अच्छा प्रॉफिट कमाना तो उसके लिए गाइस गोल्ड एक काफी बढ़िया ऑप्शन हो सकता है तो मैं आपको रेकमेंड  करूंगा कि आप गोल्ड, लोंग टाइम के लिए जाना चाइये.



Post a Comment

0 Comments