इंस्टाग्राम ( Instagram ) अकाउंट कैसे बनाये पुरी जानकारी हिंदी में।

इंस्टाग्राम एक काफी पॉपुलर सोशल मीडिया App है. आज की इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा की कैसे आप इंस्टाग्राम पर अकाउंट को बना सकते हैं?
इंस्टाग्राम ( Instagram ) अकाउंट कैसे बनाये पुरे जानकारी हिंदी में।
दोस्तों इंस्टाग्राम 6 अक्टूबर 2010 में लांच किया गया था. यह एप्लीकेशन काफी काम टाइम में काफी ज्यादा पॉपुलर हो गया था. इंस्टाग्राम अपने फोटो फिल्टर्स के लिए जाना-माना सोशल मीडिया App बन गया था. इसकी पॉपुलैरिटी को देखते हुए साल 2012 में फेसबुक कंपनी ने इंस्टाग्राम को 100 करोड़ US डॉलर में खरीद लिया. अब इंस्टाग्राम फेसबुक का ही सोशल मीडिया App है.

इंस्टाग्राम अकाउंट बनाने के लिए आपको निचे लिखे स्टेप्स को फॉलो करना है !

Step 1: इंस्टाग्राम अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले तो आपको अपने फ़ोन में इंस्टाग्राम एप्लीकेशन को इनस्टॉल करना होगा अगर आप iPhone यूजर है तो आप एप्पल स्टोर से इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और अगर आप एंड्राइड यूजर है तो आप से प्ले स्टोर से इंस्टाग्राम को आसानी डाउनलोड कर सकते हैं.
Step 2: उसके बाद अगर आपका फेसबुक अकाउंट है तो आप इंस्टाग्राम में बड़ी आसानी से फेसबुक से लॉगिन कर सकते हैं.
आपका फेसबुक अकाउंट नहीं है तो आप अपनी Emial ID या अपने मोबाइल नंबर के द्वारा SingUp कर सकते हैं.
सबसे पहले आपको SingUp पर क्लिक करना hai.
इंस्टाग्राम ( Instagram ) अकाउंट कैसे बनाये पुरे जानकारी हिंदी में।
Step 3: अब आपके सामने एक नया पेज खुल जायेगा आपको यहाँ पर अपनी डिटेल्स डालनी होगी. जैसे आपको अपना यूजरनाम सेलेक्ट करना होगा आपको अपने मोबाइल नंबर या Email ID से वेरिफिकेशन करना होगा. आपको यहाँ पर नाम डालना होगा.
उसके बाद अगर आपने इंस्टाग्राम पर किसी को फॉलो करना चाहता है तो वह बढ़िया आसानी से कर सकते हैं.
(आप हमें भी इंस्टाग्राम पैर फॉलो कर सकते हैं https://www.instagram.com/mykaisehelp/ )
नोट: अब आप इंस्टाग्राम के सरे फीचर्स को अपने PC या लैपटॉप के ब्राउज़र में एक्सेस कर सकते हैं जो पहले पॉसिबल नहीं था लेकिन Lockdown में इंस्टाग्राम ने अपने सरे फीचर्स को अपनी वेबसाइट instagram.com पर लांच कर दिया है.
अब आपका इंस्टाग्राम अकाउंट तैयार है. दोस्तों अगर आप सिख गए की कैसे इंस्टाग्राम अकाउंट बनाते हैं तो आप निचे कमेंट में जरूर बताएं. अगर आपका कोई भी सवाल है तो वह भी आप हमें निचे कमेंट से पूछ सकते.

Post a Comment

1 Comments