Top 5 Email Provider | 5 Sabse acchi email provider by Kaise Help

दोस्तों जैसे की आप जानते हैं की आपको अपनी बिज़नेस को ऑनलाइन रन करने के लिए ईमेल एड्रेस की जरुरत पड़ती है. जो आपके काफी काम आता हैं काफी बार ऐसा होता है की आपको अपने नाम का सही ईमेल एड्रेस नहीं मिल पता आज की पोस्ट में मैं आपको Top 5 Email Provider वेबसाइट के बारे में बताऊंगा जो काफी अच्छी और पॉपुलर है जहाँ से आप अपने लिए एक यूनिक ईमेल बना सकते हैं.
Top 5 Email Provider  5 Sabse acchi email provider by Kaise Help

ईमेल (E mail) का क्या होता है ?

ईमेल का मतलब होता है इलेक्ट्रॉनिक मेल, इंटरनेट की मदद से एक जगह से दूसरी जगह पैर मैसेज या फर कोई डाटा भेजना ही ईमेल कहलाता हैं लेकिन यह इंटरनेट से पहले पॉसिबल नहीं था जब इंटरनेट आया तभी ईमेल भेजना पॉसिबल हुआ. ईमेल की मदद से आप कोई भी फाइल पूरी दुनिया में घर बैठे बैठे अपने दोस्त को भेज सकते हैं या फर अगर आप कोई मैसेज अपने दोस्त को भेजना चाहते हैं तो वह भी आप भेज सकते हैं बस आपके पास एक ईमेल अकाउंट होना चाहिए और आपके दोस्त के पास की एक ही ईमेल अकाउंट होना चाहिए तभी आप मैसेज को भेज पाएंगे.

Top 5 Email Provider in Hindi

1) Gmail :- जीमेल पूरी दुनिया में सबसे पॉपुलर और अच्छी ईमेल प्रोवाइडर है 2018 की रिपोर्ट के मुताबिक पूरी दुनिया में जीमेल के 1.5 बिलियन यूजर हे. यहाँ पर आपको आपके नाम ( username ) मिलाना काफी मुश्किल हो सकता हैं क्यूंकि यह काफी पॉपुलर जीमेल प्रोवाइडर हैं अगर आपको यहाँ पर एक अच्छे यूजरनाम मिल जाए तो आपको यहाँ पैर 15 GB का फ्री स्टोरेज मिलता है जिसमें आप अपनी ईमेल को स्टोर करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं जीमेल 71 से ज्यादा लैंग्वेज को सपोर्ट करता है.
2) Yahoo Mail :- यहाँ पर २०० मिलियन एक्टिव यूजर है आपको यहाँ पर एक अच्छा यूजरनाम मिल सकता है यहा आपको 1 TB का स्टोरेज मिलता हैं अगर आपका बिज़नेस ऐसा है की आपको बहुत ज्यादा ईमेल आती है तो आप आप याहूमेल पर अपना अकाउंट बना सकते हैं याहू मेल 27 लैंग्वेज को सपोर्ट करता है.
3) Outlook :- ये माइक्रोसॉफ्ट का एक प्रोडक्ट हैं जिसका 400 मिलियंस से ज्यादा एक्टिव यूजर है यह आपको गूगल की तरह 15 GB का फ्री स्टोरेज देता है साथ ही साथ 106 लैंग्वेज को सपोर्ट करता हैं अगर लोग आप को अलग अलग लैंग्वेज में मेल भेजते हैं तो आपको यहाँ पैर ईमेल अकाउंट बना लेना चाहिए.
4) Mail.com :- दोस्तों mail.com एक काफी पॉपुलर ईमेल प्रोवाइडर है यहाँ पैर आपको आपका यूनिक यूजरनाम मिल सकता है क्यूंकि इसके इस्तेमाल इतने ज्यादा लोग नहीं करते है अगर आप एक प्रोफेशनल ईमेल बनाना चाहता है तो आप mail.com से बना सकते हैं. पर्सनल ईमेल के लिए यह काफी अच्छा ऑप्शन है.
5) Aol mail:- ये एक काफी पॉपुलर और अच्छा प्रोवाइड है आज के टाइम में इसके 4.5 मिलियन एक्टिव यूजर अकाउंट हैं अगर कही भी आपको  सही यूजरनाम नहीं मिल रहा तो आप यहाँ पर अपना ईमेल बना सकते हैं.


में उम्मीद करता हूँ की आपको एक अच्छा ईमेल प्रोवाइडर मिल गया होगा और आपने अपने बिज़नेस के लिए ईमेल बना कर तैयार कर  ली हो गयी अगर आपको यह पोस्ट पसंद आया तो आप इसको उन लोगों तक जरूर शेयर करें जिसको इसकी जरुरत हैं 

Post a Comment

0 Comments